Header Ads

RRB ALP पोस्ट वरीयता के लिए लॉगिन करने के लिए यहां क्लिक करें, Click Here to Login for Post Preference

RRB ALP पोस्ट वरीयता के लिए लॉगिन करने के लिए यहां क्लिक करें


Important Dates
DetailsDates
Opening Date & Time for submission of Preferance Details22-09-2018 at 11.00 hrs.
Closing Date & Time for submission of Preferance Details01-10-2018 at 23.59 hrs.
Step 1:-उम्मीदवारों को आरआरबी-वार, रेलवे-वार और पोस्ट-वार रिक्तियों के लिए स्क्रीन के दाएं कोने में प्रदान की गई रिक्ति तालिका का संदर्भ लेने की सलाह दी जाती है। यह उम्मीदवारों को अपनी पसंद के अनुसार आरआरबी चुनने की सुविधा करने के लिए प्रदान किया गया है ।
Step 2:-उम्मीदवार सही क्रेडेंशियल (यानी पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि) के साथ लॉगिन कर सकते हैं। यह उम्मीदवारों को आरआरबी चयन पृष्ठ पर ले जाएगा।
Step 3:-आरआरबी का चयन करने के लिए, उम्मीदवारों को आरआरबी नाम के बगल में दिए गए बटन पर क्लिक करना होगा और पृष्ठ के नीचे दिए गये ‘Save and Next ' बटन पर क्लिक करना होगा ।
Step 4:-चयनित आरआरबी के लिए, पदों की सूची प्रदर्शित होगी जिसके लिए उम्मीदवार योग्य है। उम्मीदवारों को उनकी वरीयता के क्रम में प्राथमिकता संख्या दर्ज करनी होगी । उम्मीदवारों को केवल उन पदों के लिए माना जाएगा जिनके लिए पद वरीयता दर्ज की गई है। पृष्ठ के नीचे दिए गये ‘Save and Next ' बटन पर क्लिक करें।
Step 5:-उम्मीदवारों को उस पृष्ठ पर निर्देशित किया जाएगा जहां वे दूसरे चरण सीबीटी के लिए परीक्षा ट्रेड का चयन कर सकते हैं।
Step 6:-केवल आईटीआई योग्यता वाले उम्मीदवारों के लिए, उनके आईटीआई ट्रेड के अनुसार परीक्षा ट्रेड पुष्टि के लिए प्रदर्शित किया जाएगा। अन्य उम्मीदवारों के लिए, ऑनलाइन आवेदन में उनके द्वारा दी गई शैक्षिक योग्यता के लिए सभी प्रासंगिक ट्रेड ड्रॉप डाउन सूची में प्रदर्शित किए जाएंगे। ऐसे उम्मीदवारों को दूसरे चरण सीबीटी के लिए अपने परीक्षा ट्रेड के रूप में इन ट्रेडों में से एक का चयन करने की आवश्यकता है।
Step 7:-परीक्षा ट्रेड के पुष्टि/चयन के बाद,'सबमिट' बटन पर क्लिक करें।
Step 8:-उम्मीदवारों को बैंक विवरणों की पुष्टि / संशोधन करने की आवश्यकता है जिसके माध्यम से वे लागू होने वाले परीक्षा शुल्क की वापसी प्राप्त करना चाहते हैं। बैंक विवरण के संशोधन के मामले में, मोबाइल नंबर पर भेजे गए ओटीपी के माध्यम से सत्यापन की आवश्यकता होगी। पृष्ठ के नीचे दिए गये ‘Save and Submit ' बटन पर क्लिक करें।
Step 9:-उम्मीदवारों को उनके द्वारा प्रस्तुत किए गए उपरोक्त विवरणों का पूर्वावलोकन और प्रिंट लेने की सुविधा प्रदान की जाएगी।
एक टिप्पणी भेजें