MP B.Ed, B.P.Ed, M.P.Ed, M.Ed, B.Ed-M.Ed , B.A. B.Ed., B.Sc. B.Ed., B.El. Ed Counselling Schedule

MP B.Ed, B.P.Ed, M.P.Ed, M.Ed, B.Ed-M.Ed  B.A. B.Ed., B.Sc. B.Ed., B.El. Ed Counselling Schedule

सत्र 2018-19 में एन.सी.टी.ई. के पाठ्यक्रमों - बी.एड., एम.एड., बी.पी एड, एम.पी.एड., बी.एड.-एम.एड. (एकीकृत तीन वर्षीय), बी.ए.बी.एड., बी.एस.सी.-बी.एड. एवं बी.एल.एड. में प्रवेश हेतु काउन्सलिंग

महत्वपूर्ण तारीखे =>


Counselling के पंजीयन (Registration) - दिनांक 15/06/2018 से 23/06/2018 तक 



B.Ed, B.P.Ed, M.P.Ed, M.Ed, B.Ed-M.Ed 

अभी फॉर्म भरें 


B.A. B.Ed., B.Sc. B.Ed., B.El. Ed 

अभी फॉर्म भरें 

फॉर्म भरने के बाद=> 

छात्रों को पंजीयन उपरांत चॉइस फिलिंग दिनांक 15/06/2018 से 25/06/2018 तक  करना आवश्यक है तत्पश्चात नजदीकी सहायता केंद्रों (हेल्प सेण्टर सूची विभाग की वेबसाइट पर उपलब्ध) पर दस्तावेजों का सत्यापन कराना आवश्यक है।

किसी भी स्थिति में UNPAID फॉर्म स्वीकार नहीं जाते, ऐसे फॉर्म स्वतः निरस्त हो जाते हैं। भुगतान किये गए फॉर्म का तात्पर्य है जिस फॉर्म के ऊपर Application No., Transaction Id, QR Code, Payment date, Payment done, Amount, payment by आदि का विवरण हो।

भुगतान के माध्यम =>

किसी भी फॉर्म को स्वयं भरकर किसी भी बैंक के Netbanking, ATM Card, Credit Card से भुगतान करने के पश्चात अकाउंट से राशि कट जाये एवं ऑनलाइन रसीद जेनरेट न हो तो उसी Application No. से दुबारा भुगतान कर लेवें, पूर्व की कटी राशि स्वतः अकाउंट में वापस हो जाएगी। अथवा नजदीक के एमपीऑनलाइन के कियोस्क सेंटर से भी भुगतान किया जा सकता है। 



फॉर्म फीस का भुगतान करें 

किसी पूछताँछ   लिए =>

विस्तृत जानकारी के लिए विभाग के फ़ोन नं. 0755-2551698 अथवा तकनीकी समस्या के लिए कस्टमर केयर नं. 0755 - 4036804 पर संपर्क करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ